गुड़गांव पुलिस के हाथ एक बडी कामयाबी लगी है । गुड़गांव पुलिस की साईबर क्राइम सेल ने एक ऐसे गिरोह को पकडा है जो लोगो को नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगा करते थे । पकड़े गए गिरोह में एक युवती भी शामिल है । दिलचस्प बात ये है कि पकड़े गए चार लोगों में तीन बीटेक इंजीनियर हैं और खुद ठगे जाने से प्रेरित होकर दूसरों को ठगना शुरु किया ।
गुड़गांव पुलिस के अनुसार ये चार लोग मिलकर नौकरी की तलाश में घूमते युवक-युवतियो को अपना निशाना बनाते और उन्हे फर्जी मेल आईडी से मेल करके फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर भेजते और कमीशन के तौर पर हजारों रुपए ऐंठ लेते ।
पुलिस ने इन लोगो से एक एसयूवी कार, 3 लैपटॉप, 13 मोबाईल फोन, 29 सिमकार्ड, 15 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं जिनके द्वारा ये युवक युवतियो से पैसे ऐंठते थे । आरोपी युवती समेत तीन लोग हरियाणा के रहने वाले हैं जबकि चौथा युवक मध्यप्रदेश का रहने वाला है । पुलिस के मुताबिक करीब एक साल पहले ये चारों युवक-युवती भी इसी तरह फर्जी गिरोह के द्वारा ठगे गए थे और वहीं पर इन सभी की मुलाकात हुई ।
गुड़गांव पुलिस को 30 अक्टूबर को दो युवको ने शिकायत दी कि उनसे पैनासोनिक कम्पनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 80 हजार रुपए ठग लिए जिसके बाद गुड़गांव पुलिस की साईबर क्राइम सेल की टीम ने कुछ ही घंटो में इन चारो को धरपकड़ा । ये सभी आरोपी राजस्थान के भिवाडी में किराए का मकान लेकर पिछले 6 महीने से वहीं पर किराए पर रहे थे और इंटरनेट-मोबाइळ फोन के जरिए बेरोजगारो को अपना शिकार बनाते थे ।
गुड़गांव पुलिस की क्राइम सेल ने चंद घंटो में इस गिरोह का भंडाफोड कर दिया है । अब पुलिस इन लोगो को जिला अदालत में पेश करेगी जहां से इनको रिमांड पर लिया जाएगा ताकि ये पता लगाया जा सके कि इन शातिरो ने कितने लोगो को अपना शिकार बनाया ।

By admin