हथीनः शहर में विवादित स्थल को लेकर हुए झगड़े के चौथे दिन बाद शहर में दिन के समय कर्फ्यू हटा दिया गया है लेकिन रात के वक्त अभी भी कर्फ्यू जारी रहेगा। विधायक उमेश अग्रवाल ने बाजार का दौरा किया और लोगो से बाजार में शांति बनाये रखने की अपील की। दुकानदारों ने बाजार पूरी तरह से खोल दिया।

गौरतलब है कि हथीन में ऐतिहासिक स्थल पर धार्मिक प्रक्रिया करने के विवाद को लेकर दो समुदायों  में मंगलवार रात जमकर संघर्ष हुआ था।  उपद्रवियों ने मौके पर पहुंचे जिला उपायुक्त की कार समेत अलग-अलग जगहों पर कई वाहनों, स्कूल, मकान व एक पेट्रोल पंप को भी फूंक डाला। स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस ने शहर में दो दिन कर्फ्यू लगा रखा था। वीरवार देर रात दोनो समुदाय के लोगो में फैंसला हुआ कि विवादित स्थल पर पुलिस चौकी बनाई जाएगी ।

गुडगांव के विधायक उमेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता दीपक मंगला ने लोंगो के साथ दौरा कर लोगो से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए दुकानदारों से बाजार खोलने की अपील की जिससे दुकानदारों ने कल कि तरह आज भी बाजार खोले रखा। एस पी कुलदीप सिहं,डी एस पी कृष्ण कुमार ने कहा कि प्रशासन ने ऐतिहात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया हुआ और रात के समय कफ्र्यू जारी रहेगा। बाजार खुलने से लोगो ने भी राहत की सांस ली है।

By admin