केरल में होने वाले 35वें नेशनल गेम्स में हरियाणा की टीमें इंडियन ओलम्पिक एसोसिएशन (IOA)  के तले खेलेंगी। खिलाड़ियों के लिए ये अच्छी खबर इतवार को आई। हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन अभय चौटाला गुट और पी वी राठी गुट में विवाद के चलते इंडियन ओलम्पिक एसोसिएशन  (IOA) की ओर से ये फैसला लिया गया है। ये खेल 31 जनवरी से केरल में होंगे।

इससे पहले हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष शेर सिंह बड़शामी की ओर से पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की गयी थी जिसपर सुनवाई जारी है। अर्जी पर अगली सुनवाई अब 20 जनवरी को होगी। हाईकोर्ट ने कांग्रेस समर्थित हरियाणा ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष पीवी राठी को तीसरी बार नोटिस भेज कर दो तारीख को जवाब मांगा गया था। लेकिन दो तारीख को भी पीवी राठी की ओर हाईकोर्ट में कोई पेश नहीं हुआ। जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस याचिका की सुनवाई मुख्य केस के साथ जोड़ दी है। जिसकी तरीख 20 जनवरी पहले से ही निर्धारित है अब दोनों याचिकाओं पर एक साथ हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में दो हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के बीच चल रही खींचतान के चलते ही नेशनल गेम्स में खिलाड़ी किसके बैनर के तले खेलेंगे ये साफ नहीं हो पा रहा है। इसको लेकर हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष शेर सिंह बड़शामी ने हाईकोर्ट में अपील दायर कर इसपर जल्द फैसला करने की गुजारिश की थी।

लेकिन कांग्रेस समर्थित हरियाणा आलंपिक संघ के अध्यक्ष पीवी राठी की तरफ से हाईकोर्ट में नहीं पेश नहीं होने के कारण अब ये फैसला फिलहाल 20 जनवरी तक टल गया है। इससे पहले पीवी राठी की ओर से भी हाईकोर्ट में याचिका लगायी गई थी। जिसमें बड़शामी वाले हरियाणा ओलंपिक संघ पर हाईकार्ट ने रोक लगा थी। इस मामले की सुनवाई भी 20 जनवरी को होगी। अब इसी दिन इन दोनों याचिकाओं का एक साथ निपटारा होगा।

By admin