महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को कम करने के लिए गुड़गांव पुलिस ने साइबर सिटी में एक बार फिर से पिंक ऑटो को री-लॉन्च किया है। जो केवल महिलाओं के लिए ही चलाएं जाएंगे। लेकिन इस बार इस ऑटो में सायरन के साथ साथ माइक में बोलने की सुविधा भी दी गई है । जिससे ऑटो में बैठी महिला के सामने अगर किसी प्रकार की मुसीबत आती है तो वो इस बटन के जरिए सायरन बजा सकती हैं। साथ ही माइक में चिल्ला भी सकती हैं। जिससे आसपास के लोगो द्वारा आसानी से मदद मिल सके । इससे पहले भी गुड़गांव में पिंक ऑटो सेवा को शुरु किया जा चुका है ।
गुड़गांव में इस सेवा को री-लॉन्च के साथ 26 नए पिंक ऑटो चलाए गए हैं जिनके ड्राइवर्स की खुद गुड़गांव पुलिस ने वैरिफिकेशन की है । इन ऑटो में केवल महिलाएं ही सफर कर सकती है । अगर महिला के साथ कोई पुरुष भी हो तो वो महिला भी इस ऑटो की सेवा का लाभ उठा सकती है । सोमवार को गुड़गांव के हूडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से इस सेवा की शुरुआत की गई ।
पिंक ऑटो सेवा शुरू कर के निश्चित ही गुडगांव पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए एक अहम कदम उठाया है। जिससे महिलाओं ने राहत की सांस ली है। पिंक ऑटो सेवा इससे पहले भी गुड़गांव में दो बार शुरु की जा चुकी है लेकिन सही ढंग से संचालन ना होने से ये सेवा बंद हो गई। अब देखना होगा कि पैनिक सायरन के साथ ये सेवा कब तक सुचारु रूप से चल पाती है और महिलाओं को इसका कितना फायदा होता है ।

By admin