पानीपतः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर पीएम मोदी ने सुकन्या समृद्धि योजना का भी शुभारंभ किया। इस दौरान पीएम मोदी ने हरियाणा में बेटियों की स्थिति पर चिंता जताते हुए बेटियो को बचाने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि पानीपत की धरती को इस जिम्मेदारी के लिए पहल करने का मौका मिला है।

आज से बेटा-बेटी एक समान यही हमारा मंत्र होना चाहिए, क्योंकि देश में घटता लिंगानुपात चिंता का विषय है। लेकिन अब लोगों को बेटियों की शिक्षा के प्रति भी जागरूक होना होगा। उन्हें शिक्षित करना होगा।

इस दौरान पीएम मोदी ने भावुक होते हुए कहा कि वो समाज से बेटियों की जिंदगी की भीख मांगते हैं। पीएम मोदी ने डॉक्टरों से भी कहा कि किया कि बेटियों को मारकर पाप की कमाई ना करें। इस मौके पर मोदी ने वहां मौजूद लोगों से भी बेटियों को बचाने, उन्हें शिक्षित करने की भी अपील की। मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाने की शपथ भी दिलाई।

इस मौके पर पीएम मोदी ने पांच बच्चियों को पास बुक देकर सुकन्या समृद्धि योजना की शुरुआत की।  इस कार्यक्रम में फिल्म अभिनेत्री औऱ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेस्डर माधुरी दीक्षित, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी, हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन,  केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, रवि शंकर, मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी, राव इंद्रजीत और जेपी नड्डा भी मौजूद रहे ।

By admin