पंचकूलाः हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद रविवार को मनोहर लाल खट्टर ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली। पंचकूला के मेला ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने उन्‍हें राज्‍य के 10वें सीएम पद की शपथ दिलाई। खट्टर के साथ छह मंत्रियों और तीन राज्यमंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली। इनमें मंत्री पद पाने वालों में रामविलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, ओपी धनखड़, अनिल विज, कविता जैन और राव नरबीर सिंह शामिल थे।

मनोहर लाल खट्टर (बांए) शपथ लेते हुए

इसके अलावा कर्ण देव कंबोज, विक्रम ठेकेदार, और कृष्ण बेदी ने राज्यमंत्री के रूप मे शपथ ली। खट्टर के मंत्रिमंडल में जाट और गैर जाट सभी समुदायों को जगह देने की कोशिश की गई है।। शपथ ग्रहण समारोह पहली बार पंचकूला में आयोजित किया गया और इसके ऊपर करीब एक करोड़ रुपए का खर्च आया।

खट्टर का शपथ ग्रहण न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम बीजेपी के बड़े नेताओं की मौजूदगी से खास बना बल्कि वह हरियाणा में बीजेपी के पहले सीएम हैं। यही नहीं, 18 सालों बाद हरियाणा में किसी गैर जाट नेता ने सीएम पद की शपथ ली है।

मंच पर मौजूद तमाम बड़े नेता

सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज, एलके आडवाणी, नवजोत सिंह सिद्धू और सुखबीर सिंह बादल भी मंच पर मौजूद रहे। इसके अलावा समारोह में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, गुजरात की सीएम आनंदी बेन पटेल भी पहुंची।  इस शपथ ग्रहण समारोह में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे।

By admin