चंडीगढ़ः अपनी कैबिनेट के साथ पहली बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कांफ्रैस की औऱ बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। मनोहर लाल खट्टर ने जो जानकारी पत्रकारों के दी उसके बाद ये कहा जा सकता है कि भाजपा सरकार जनता के हितों के साथ कुछ कड़े फैसले लेने के मूड में है। हालांकि ये फैसले कितने कड़े होंगे इसके लिए अगली बैठक का इंतजार भी करना होगा।

प्रदेश में पहली बार बीजेपी सरकार औऱ सोमवार को पहली बार मनोहर लाल खट्टर की कैबिनेट की बैठक।  चर्चा पहले ही शुरू हो गई कि बैठक में सीएम खट्टर क्या फैसले लेगें, और बैठक के बाद खुद सीएम ने प्रेस कांफ्रेस करके ये सस्पेंस खत्म किया। प्रेस कांफ्रेस में सीएम ने कई कड़े फैसलों का जिक्र किया। सीएम ने कहा कि 16 मई 2014 के बाद की सभी भर्तियों पर रोक लगा दी गई है और पुनर्विचार के बाद ही अगला फैसला लिया जाएगा।

पिछली सरकार की घोषणाओं पर विचार की बात जैसे ही खट्टर ने की तो पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या हुड्डा सरकार की घोषणा के मुताबिक एक नवंबर से हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन और बुजुर्ग पेंशन बढा कर दी जाएगी। इस पर खट्टर ने सीधे सीधे जवाब ना देते हुए कहा कि प्रदेश की स्थिति के हिसाब से ही फैसला लिया जाएगा।

कांग्रेस सरकार के दौरान पूर्व सीएम पर चहेतों को रिटायर ना करने के आऱोपों को भी सीएम खट्टर ने गंभीरता से विचार किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन भी लोगों को रिटायरमेंट से पहले या रिटायरमेंटर के बावजूद दोबारा नौकरी पर रखा गया है उस पर विचार करके सख्त कदम उठाए जाएंगे।

रॉबर्ट वाड्रा लैंड डील मामले पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि कानून के तहत जो भी कार्रवाई होगी जरूर की जाएगी लेकिन इसमें बदले की भावना से कोई काम नही किया जाएगा। प्रेस कांफ्रेस में सीएम ने जानकारी दी कि विधानसभा का सत्र 3 नवंबर से बुलाया जाएगा । सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उनका उद्देश्य जनता के हितों को ध्यान में रखना है औऱ इसलिए 1 नवंबर यानि हरियाणा दिवस के मौके पर एक सप्ताह के लिए स्वच्छ हरियाणा अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही अभियान की जिम्मेदारी मंत्रियों औऱ विधायकों को दी जाएगी। इसके साथ ही खट्टर ने कहा कि प्रदेश के किसानों का ध्यान रखते हुए जल्द ही धान का समर्थन मुल्य बढाने को लेकर फैसला लिया जाएगा

सीएम खट्टर ने कहा कि एमडीयू में मंगल सेन के नाम से पीठ स्थापित की जाएगी  मनोहर लाल खट्टर कैबिनेट में जिन बातों पर विचार विमर्श किया गया उससे देख कर ये कहा जा सकता है कि खट्टर सरकार आने वाले दिनों में कडे फैसले लेने के मूड में है लेकिन ये फैसले कितने कड़े होंगे इसके लिए अभी इंतजार ही करना होगा क्योंकि सीएम ने कहा है कि  कई बातों पर विचार जरूर किया गया है लेकिन फैसला कैबिनेट की अगली बैठक में इन बातों पर फैसला लिया जाएगा।

By admin