तहलका ब्यूरो रिपोर्टः

हरियाणा में रविवार का दिन हादसों भरा रहा। प्रदेश में अलग-अगल जगह हुए सड़क हादसों में दस लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहला हादसा हिसार के चिकनवास गांव में हुआ, यहां कार और ट्रक की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। मामले में पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यमुनानगर जिले में दो अलग अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहले हादसे में सहारनपुर रोड़ पर ट्रक का टायर फटने से उसमें सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें से इलाज के दौरान मोहम्मद आरिफ नाम के युवक की मौत हो गई वहीं दूसरे हादसे में मंडेबरी गाँव के नजदीक घर से टीवी  खरीदने निकले सोनू की मोटर साइकिल खम्बे से टकरा जाने से मौके पर ही मौत हो गई। इन दोनों घटनाओं में घायल दो लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है और बाकि बचे घायलों को शहर के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है।

सोनीपत के नेशनल हाईवे पर हरियाणा रोडवेज की बस ने एक कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में कार सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों की हालत को देखते हुए उन्हें रोहतक पी जी आई रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद बस चालक बस समेत मौके से फरार हो गया।

जींद में भिवानी बाइपास पर तेज गति से आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला और युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें इलाज के लिए जींद के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां डॉक्टरों ने दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई रोहतक रैफर कर दिया।

हिसार हो या सोनीपत या फिर जींद या यमुनानगर, सड़क हादसों ने दस लोगों की जिंदगियां छीन लीं।  प्रदेश में तेज रफ्तार का कहर इतना है कि आए दिन लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गवां देते हैं। लिहाजा लोगों को तेज रफ्तार की बजाये सहज तरीके से और ट्रैफिक नियमों का पालन कर गाड़ी चलानी चाहिए।

 

By admin