अक्सर सुर्खियों में रहने वाली रेवाड़ी नगर परिषद पर एक बार फिर घोटाले का आरोप लगा है। इस बार घोटाले का आरोप यहां के 250 के करीब सफाई कर्मचारी लगा रहे हैं। सफाई कर्मचारियों के मुताबिक पिछले 20 महीनों से उनका पीएफ जमा नहीं किया जा रहा है। तो वहीं, परिषद के अधिकारी जल्दी ही पीएफ जमा करवाने की बात कह रहे हैं। अब सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर वक्त रहते उनकी इस समस्या को दूर नहीं किया गया तो काम छोडक़र हड़ताल पर चले जाएंगे।

साथ ही सफाई कर्मचारियों का कहना है कि राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग ने आदेश दे रखे हैं कि हर महीने की 7 तारीख को उनका वेतन दिया जाये। लेकिन बावजूद इसके उन्हें वक्त पर वेतन नहीं मिल रहा है। वहीं, इस मामले में नगर पार्षदों ने भी माना है कि ये सब नगर परिषद अधिकारियों की लापरवाही की वजह से हो रहा है।लेकिन नगर परिषद अधिकारी हैं कि जल्द ही राशि जमा कराने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

रेवाड़ी नगर परिषद के आधीन 250 सफाई कर्मचारी हैं। इनके अलावा कुछ चौथी श्रेणी के कर्मचारी भी हैं। इनमें से कई कर्मचारियों को तो 15-15 सालों से पीएफ नहीं मिला है। हालांकि इस समस्या को लेकर वे अनेक बार नगर परिषद के अधिकारियों और उपायुक्त से लेकर चंडीगढ़ स्थित स्थानीय निकाय विभाग के उच्चाधिकारियों तक लिखित पत्र सौंपकर गुहार लगा चुके हैं।लेकिन आज तक इनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई है।

By admin