अंबाला के लखनौर साहिब गुरुद्वारा में गुरबख्श सिंह को भूख हड़ताल पर बैठे पचास दिन से ज्यादा हो गये हैं। गुरबक्श सिंह जेलों में सजा पूरी कर चुके  सिख कैदियों को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। अब उनकी मांग के समर्थन में प्रदेशभर से सिख आगे आ रहे हैं।

बुधवार को कैथल में गुरबक्श सिंह के समर्थन में सिख समाज लोग नीम साहब गुरुद्वारा में इकठे हुए और गुरबक्श सिंह के समर्थन में नारेबाजी की। इन लोगों ने कैथल तहसीलदार  को एक ज्ञापन भी सौंपा।

सजा पूरी कर करने के बाद भी जेलों में बंद सिखों की रिहाई के समर्थन में साढ़ौरा का सिख समाज भी आगे आया है। इन लोगों ने भी गुरबख्श सिंह के समर्थन का ऐलान किया है। सिखों ने आज कस्बे के मेन बाजार में शांति मार्च निकाला। इन लोगों ने नायब तहसीलदार को एक ज्ञापन भी सौंपा।

नारायणगढ़ में सिख संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी बुधवार को एसडीएम को प्रधानमंत्री और मु यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन।

गुडगांव में तो सिख संगत ने गुरबक्श के समर्थन में भूख हड़ताल शुरू कर दी। उनके समर्थन में फव्वारा चौक पर करीब बीस लोग भूख हड़ताल पर बैठ गये।

बुधवार को गुहला चीका की सिख संगत ने शांति पूर्वक रोष मार्च निकालाकर गुरबक्श का समर्थन किया और अपनी मांगों का ज्ञापन एसडीम गुहला बीर सिंह कालीरमन को सौंपा।

सजा पूरी कर चुके सिखों की रिहाई की मांग को लेकर गुरबख्श सिंह खालसा 14 नवंबर 2014 से गुरुद्वारा लखनौरा साहिब अंबाला शहर में आमरण अनशन पर बैठे हैं।

By admin